Share Shining Times with the world

प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्रीय नियमित मासिक कार्यक्रम मन की बात के अवसर पर जयपुर ग्रामीण सांसद राव राजेंद्र सिंह जनता के बीच गए। अपने क्षेत्र के निवारू स्थित बालाजी विहार 62 कॉलोनी में राव राजेंद्र सिंह ने भाजपा कार्यकर्ताओं और जनता के बीच मन की बात कार्यक्रम सुना।

कार्यक्रम के बाद खुले संवाद के दौरान निवासियों ने स्थानीय मुद्दों को सांसद के सामने रखा। लोगों ने भाग क्षेत्र में न्यायालय का आदेश होने के बाद भी अवैध बसावट नहीं हटाने की शिकायत सांसद से की। स्थानीय निवासियों का कहना था कि इन अवैध बसावटों में वेश्यावृत्ति, नशाखोरी जैसी गतिविधियां होती है जिससे महिलाएं बहुत प्रभावित होती है। ये अपराधियों के छुपने के अड्डे बन गए है। लोगों ने आरोप लगाया कि कुछ अधिकारियों और नेताओं के संरक्षण में ये बसावट न्यायालय के आदेश के बाद भी नहीं हट रही है। सांसद राव राजेंद्र सिंह ने न्यायालय का आदेश और तथ्य उन्हें उपलब्ध कराने को कहा। सांसद ने कहा कि यह जानकारी उनके पास पहली बार आई है। वे इस पर जरूर कार्यवाही करेंगे।

मन की बात कार्यक्रम के तहत सहज उपलब्ध हुए सांसद को लोगों ने सड़क और पानी की समस्याओं के बारे में खुल कर बात की। सांसद ने आश्वासन दिया कि जलजीवन मिशन के तहत क्षेत्र के हर आधारकार्ड धारक को अगले एक साल में पानी मिल जायेगा। विकास के लिए लोगों ने नई बसी कॉलोनियों के नगर निगम में शामिल कराने की सांसद से बात की। लोगों का आरोप था कि ग्राम पंचायत कॉलोनियों के साथ सौतेला व्यवहार करती है।

कुछ लोगों ने पुलिस पर सांप्रदायिक रूप से भेदभाव बरतने का भी आरोप लगाया। इस पर सांसद राव राजेंद्र सिंह ने आश्वासन दिया कि ऐसी किसी घटना को सहन नहीं किया जायेगा। उन्हें इस बाबत तथ्य उपलब्ध करवाए। भाजपा के स्थानीय मंडल अध्यक्ष शंकर यादव ने कहा कि यहां के लोगों ने राव राजेंद्र सिंह को चुनाव में बंपर वोट दिए है इसलिए उनकी सांसद से अपेक्षाएं भी बहुत है।

कार्यक्रम का संचालन सेवानिवृत सैनिक नारायण सिंह ने किया। इस अवसर पर भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत लोगों का पंजीकरण किया गया।

 


मन की बात के दौरान ब्रॉडबैंड बाधित, षड्यंत्र की आशंका

जयपुर ग्रामीण के सांसद की निवारू क्षेत्र में मन की बात कार्यक्रम को जनता के बीच सुनने का अभियान के पहले चरण में ही व्यवधान आ गया। आधे घंटे के इस कार्यक्रम का प्रसारण करीब 10 मिनट तक ब्रॉडबैंड के अवरोध के कारण बाधित रहा। आशंका जताई जा रही है कि विरोधियों के द्वारा कार्यक्रम को असफल कराने के लिए ब्रॉडबैंड सेवा को ठप्प किया। शाम को क्षेत्र में ब्रॉडबैंड सेवाएं सुचारू हो सकी।

Author

  • Shining Times News Media

    शाइनिंग टाइम्स न्यूज मीडिया 15 सालों से भारत का प्रमुख लोक न्यूज मीडिया संस्थान है।

    View all posts

Share Shining Times with the world

By Shining Times News Media

शाइनिंग टाइम्स न्यूज मीडिया 15 सालों से भारत का प्रमुख लोक न्यूज मीडिया संस्थान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *