Share Shining Times with the world

कला और मनोरंजन की धरा राजस्थान में सिनेमा की असीम क्षमता निहित है। लेकिन भाई भतीजावाद, ऑब्लिगेशन और पार्शियलिटी से पीड़ित राजस्थानी सिनेमा संघर्ष के दौर से गुजर रहा है। राजस्थानी सिनेमा के सुनहरे भविष्य की नींव को मजबूत करने के मकसद से दा राजस्थानी सिने एसिसियेशन के तत्वावधान में और मरूगंधा मोशन पिक्चर्स के सहयोग से राजस्थान सिने अवार्ड्स का भव्य आयोजन 27 सितंबर को जयपुर के ए आर जी ऑडिटोरियम में किया जाएगा। शाइनिंग टाइम्स के विशेष सानिध्य में निरपेक्ष तरीके से आयोजित हो रहे राजस्थान सिने अवार्ड्स समारोह के 6 ठे संस्करण में राजस्थान सिने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड्स के अलावा प्रतिष्ठित 21 श्रेणियों में राजस्थानी सिनेमा कर्मियों और सिनेमा संस्थानों को सम्मानित किया जाएगा।

 

राजस्थान सिने अवार्ड्स के फाउंडर और प्रोग्रामिंग डायरेक्टर नीरज खंडेलवाल ने बताया कि अवार्ड समारोह का उद्देश्य केवल और केवल राजस्थान सिनेमा के विकास, राजस्थानी संस्कृति, भाषा और परिवेश को आगे बढ़ाना है, जिससे राजस्थानी सिनेमा भारत ही नहीं बल्कि विश्व सिनेमा मानचित्र पर अपनी अमिट छाप बना सके।

लेखक और फिल्म निर्देशक तथा शाइनिंग टाइम्स न्यूज मीडिया के उपसंपादक नीरज खंडेलवाल ने बताया कि इस भव्य सिनेमा अवार्ड समारोह की पहचान इसकी निरपेक्षता और निष्पक्षता है। आयोजक मंडल इस बात का पूरा ध्यान और जिम्मेदारी रखते है कि जो भी पुरस्कार दिए जाएं उनमें पूर्ण निष्पक्षता और पारदर्शिता हो। इसके लिए अंतिम समय तक जूरी मंडल को भी गुप्त रखा जाता है।

राजस्थान सिने अवार्ड्स 2024 के आयोजन समिति के अध्यक्ष फिल्म अभिनेता और निर्माता पी एम डूडी ने जानकारी दी कि हरवर्ष की तरह समारोह में अवार्ड वितरण के अलावा रंगारंग सांस्कृतिक और मनोरंजन प्रस्तुतियां खास आकर्षण होगा।

गौरतलब है कि राजस्थान सिने अवार्ड्स के इस छठे संस्करण में 5 राजस्थानी फिल्मों को नॉमिनेट किया गया है – भरखमा, चिम्पुडो, लाडलो बेटो, घर एक मंदिर और आवकारा।

अवार्ड्स कैटेगिरी
01. बेस्ट एडिटर
02. बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर
03. बेस्ट सिनेमेटोग्राफर
04. बेस्ट लिरिक्स राईटर
05. बेस्ट सिंगर (मेल)
06. बेस्ट सिंगर (फीमेल)
07. बेस्ट कोरियोग्राफर
08. बेस्ट मेकअप आर्टिस्ट
09. बेस्ट नेगेटिव आर्टिस्ट
10. बेस्ट सपोर्टिंग आर्टिस्ट
11. बेस्ट कॉमिक आर्टिस्ट
12. बेस्ट एक्षन डाईरेक्टर
13. बेस्ट राईटर
14. बेस्ट म्यूजिक डाईरेक्टर
15. बेस्ट एक्टर
16. बेस्ट एक्ट्रेस
17. बेस्ट डाईरेक्टर
18. बेस्ट फिल्म
19. आर.सी.ए. च्वाईस अवार्ड्स 1
20. आर.सी.ए. च्वाईस अवार्ड्स 2
21. आर.सी.ए. च्वाईस अवार्ड्स 3
22. राजस्थान सिने लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्डस 2024
स्वर्गीय  संतोष मिश्रा (जाने माने फिल्म व म्यूजिक वीडियो निर्देक)
स्वर्गीय राजेन्द्र पाराषर (राजस्थानी सिनेमा के जाने-माने सिनेमेटोग्राफर)

    

Author

  • Shining Times News Media

    शाइनिंग टाइम्स न्यूज मीडिया 15 सालों से भारत का प्रमुख लोक न्यूज मीडिया संस्थान है।

    View all posts

Share Shining Times with the world

By Shining Times News Media

शाइनिंग टाइम्स न्यूज मीडिया 15 सालों से भारत का प्रमुख लोक न्यूज मीडिया संस्थान है।