Share Shining Times with the world

शाइनिंग टाइम्स न्यूज मीडिया के विशेष कार्यक्रम जन की बात में आपका स्वागत है।आज के कार्यक्रम में हम ऐसे जन आयोजन से आपको मुखातिब कराएंगे जहां सादगी की मिशाल के बीच लोगों ने महापुरुषों के व्यक्तित्व और आदर्शों को अपनाने का संकल्प लिया।

सादगी से जीवन जीने वाले भारत के लोकतंत्र के दो युग पुरुष महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री का देश में कई जगह रंगारंग कार्यक्रम हुए। इन सबके बीच जयपुर के महेश नगर निवासियों ने सादगी पुरुषों की जन्म जयंती सादगी से आयोजित कर नजीर पेश की।

चलती सड़क के किनारे लोगों के बीच आयोजित इस आयोजन में शाइनिंग टाइम्स न्यूज मीडिया के मुख्य संपादक भंवर सिंह राणावत विशेष रूप से उपस्थित रहे।

उन्होंने बताया कि भारत के लोकतंत्र के इन दो अग्रज पुरुषों के स्थापित लोकतांत्रिक मानक आज भी भारतीय राजनीति के लिए अद्वितीय है। उन्होंने दो अक्तूबर को दो अग्रज पुरुषों की जयंती पर दो संकल्प लेने की अपील की।

भंवर सिंह राणावत ने कहा कि सार्वजनिक जीवन में सक्रिय व्यक्तियों को हमेशा सच के साथ खड़ा रहना चाहिए। उन्हें खासतौर पर अपने साथी के झूठ और वादाखिलाफी का विरोध करना चाहिए जैसा की ये दोनों युगपुरुष करते थे। दूसरा संकल्प सभी ये ले कि सार्वजनिक जीवन में सत्ता, ताकत और सार्वजनिक धन का उपभोग नहीं करें।

वरिष्ठ अधिवक्ता सुबोध शर्मा ने दोनों युग पुरुषों की जन्म जयंती के अवसर पर उच्च – नीच का जातीय भाव छोड़ कर सामाजिक समरसता अपनाने का आह्वान किया।

अंजली जादौन ने कविता के माध्यम से महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री के संदेश को व्यक्त किया।

सहज वातावरण में हुए गांधी – शास्त्री जयंती के इस जन कार्यक्रम में अनिल शर्मा, श्याम बिहारी अग्रवाल, सुधा शर्मा, रेखा शर्मा, राहुल भारद्वाज, सुरेंद्र नरणिया, जयराज वर्मा, रामशंकर भारद्वाज, अभय नगर, मनोज पारीक, मुकेश कटारा, गौरव कटारिया, मनीष गुप्ता, योगेश राज कुमावत, भानु भारद्वाज, बृजेश लड्ढा, आरडी शर्मा ने अपने सामयिक विचार व्यक्त किए। आयोजन का समन्वय और मंच संचालन समाजसेवी राजकुलदीप सिंह जादौन ने किया।

Author

  • Shining Times News Media

    शाइनिंग टाइम्स न्यूज मीडिया 15 सालों से भारत का प्रमुख लोक न्यूज मीडिया संस्थान है।

    View all posts

Share Shining Times with the world

By Shining Times News Media

शाइनिंग टाइम्स न्यूज मीडिया 15 सालों से भारत का प्रमुख लोक न्यूज मीडिया संस्थान है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *